नरेला विधानसभा स्थित वार्ड 41 में मची पानी की त्राहि, नगर-निगम ने बन्द की पिछले 6 दिनों से पानी की सप्लाई....

March 30, 2022



 भोपाल@ नरेला विधानसभा स्थित वार्ड 41 के बाग फ़रहत अफज़ा में इस समय पानी की त्राहि मची है भोपाल नगर-निगम ने विगत 6 दिनों से पानी की सप्लाई बंद कर रखी है नगर-निगम के इस तानाशाही रवैये से जहाँ वार्ड 41 के निवासियों में काफी रोष और गुस्सा है वहीं नगर-निगम के अधिकारियों के दिल पसीज नही रहे है लोग एक-एक गिलास पानी के लिए मारे-मारे फिर रहे है। हालांकि पानी के टैंकरों से पानी की सप्लाई की जा रही है लेकिन ये नाकाफी है। लोग बाग फ़रहत अफज़ा में स्थित बावड़ी और कुएं से पानी भरकर ला रहे है। कुछ लोग मस्ज़िदों के अंदर से पीने का पानी ला रहे है। हर साल नगर-निगम मार्च के महीने में ऐसी सख्त कार्यवाही करता है और पानी पे पहरा लगाता है जैसे ये इंसानों की बस्ती नही करबला का मैदान हो। चारो और पानी के लिए हाहाकार मच जाता है और लोग स्थानीय नेताओं के दर जा पड़ते है।

और पानी की सप्लाई शुरू करवाने के लिए स्थानीय निवासी नेताओ का सहारा लेते है और उनको अपनी समस्याएं बताकर इन समस्याओं का जल्द से निराकरण करवाने की दुहाई दे रहे है। इनमें कल आम आदमी पार्टी के नेताओ ने माता मंदिर स्थित नगर-निगम कार्यालय का घेराव किया था एवं कमिश्नर को ज्ञापन देकर पानी की सप्लाई सुचारू ढंग से शुरू करने की माँग की थी। वहीं दूसरी तरफ वार्ड 41 के कांग्रेस अध्यक्ष मो. शावर के नेतृत्व में स्थानीय निवासियों ने नगर-निगम कमिश्नर को ज्ञापन देने के लिए वहीं पर धरना दे दिया था। नगर-निगम अधिकारी ने मो. शावर का आवेदन लेते हुए जल्द पानी की समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया था। इसी तरह कांग्रेस के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष मो. आसिफ ज़की ने भी वार्ड 41 के निवासियों से मुलाकात करके उनकी समस्या जानी और इस समस्या का जल्द निराकरण कराने का स्थानीय निवासियों को भरोसा दिलाया।

दूसरी तरफ नगर निगम के अधिकारियों का कहना है की लोगो ने कई सालों से जलकर नही भरा है हज़ारों रुपए का बकाया लोगो बाकी है नोटिस देने के बावजूद लोग पानी का बिल नही भर रहे है नगर-निगम को सालो से करोड़ो रूपये का घाटा हो रहा है ऐसे में पानी की सप्लाई बंद करने के अलावा हमारे पास कोई चारा नही है। नगर-निगम के अधिकारियों की बातों से वो लोग संतुष्ट नही है जो नियमित पानी का बिल भरते है उनका कहना है की थोड़े से लोगो की वजह से आप सबको पानी देने से महरूम नही कर सकते। हम तो नियमित पानी का बिल भरते है हमे तो पानी चाहिए। वहीं स्थानीय अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने वार्ड 41 के निवासियों से अपील करते हुए पानी का बिल जल्द से जल्द भरने की गुज़ारिश की है ताकि पानी की इस समस्या को हल किया जा सके।

नगर-निगम अधिकारियों ने पिछले दो दिनों से बाग फ़रहत अफज़ा में पानी के बिल जमा करने के लिए केम्प लगाए है और  जिनका  जलकर बकाया है वो आकर पानी का बिल भर रहे है।


Share this

Related Posts

Previous
Next Post »