कौन है T20 World Cup 2024 खिताब का प्रबल दावेदार? वर्ल्‍ड कप चैंपियन खिलाड़ी ने बेझिझक लिया इस टीम का नाम

May 02, 2024

 कौन है T20 World Cup 2024 खिताब का प्रबल दावेदार? वर्ल्‍ड कप चैंपियन खिलाड़ी ने बेझिझक लिया इस टीम का नाम


श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी पसंदीदा टीम का नाम बताया है। कुमार संगकारा का मानना है कि इस टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए बेहद मजबूत स्‍क्‍वाड का चयन किया है। संगकारा को इस टीम के हेड कोच की फैसले लेने की क्षमता पर काफी विश्‍वास है। जानें संगाकारा ने किसका नाम लिया।

श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान और राजस्‍थान रॉयल्‍स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब के लिए भारत को प्रबल दावेदार बताया है। संगकारा ने भारत के संतुलिक स्‍क्‍वाड की तारीफ की और उनके शक्तिशाली बल्‍लेबाजी क्रम, बेहतरीन ऑलराउंडर्स व शानदार स्पिन आक्रमण पर प्रकाश डाला।

पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान का मानना है कि भारतीय टीम के पास शानदार संयोजन हैं, जिन्‍हें वो स्थिति के हिसाब से आजमा सकते हैं। संगकारा का मानना है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्‍तान रोहित शर्मा ने टीम संयोजन के आधार पर पिच और विरोधी के हिसाब से जानकार चयन किए हैं।

कुमार संगकारा ने क्‍या कहा


भारत का बहुत मजबूत स्‍क्‍वाड है। उनका बल्‍लेबाजी क्रम कवर है, उनके पास ऑलराउंडर्स हैं। उनका स्पिन आक्रमण उच्‍च क्‍वालीटी का है और उनके पास ऐसे संयोजन हैं जो स्थिति के हिसाब से आजमा सकते हैं। स्थितियों को जानते हुए मुझे विश्‍वास है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को अच्‍छा आईडिया है कि वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें किस तरह का स्‍क्‍वाड चाहिए था।

अच्‍छी बात यह है कि भारतीय टीम के पास दो या तीन संयोजन हैं। यह निर्भर करेगा कि उनके संयोजन से बल्‍लेबाजी क्रम मजबूत होगा या फिर गेंदबाजी विभाग। मगर यह बहुत संतुलिक स्‍क्‍वाड है। बहुत म‍जबूत स्‍क्‍वाड है और भारत हमेशा अंतरराष्‍ट्रीय टूर्नामेंट्स में म‍जबूत साबित होता है।
भारत ने चुने 4 रॉयल्‍स

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम में राजस्‍थान रॉयल्‍स के चार खिलाड़‍ियों को जगह मिली है। संजू सैमसन, यशस्‍वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल को 15 सदस्‍यीय जबकि आवेश खान को रिजर्व में रखा गया है। संगकारा अपनी टीम के खिलाड़‍ियों के समर्पण से काफी खुश हैं।

उन्‍होंने कहा, ''हमें अपने खिलाड़‍ियों पर गर्व है, जिन्‍होंने भारतीय टीम में जगह बनाई। इन्‍होंने कड़ी मेहनत की1 मैं समझ सकता हूं कि जब तक टीम की घोषणा नहीं हुई, तब तक इनके दिमाग में क्‍या चल रहा होगा। खिलाड़‍ियों को काफी श्रेय देना होगा कि टीम की घोषणा से दूर आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश की। यह उनके लिए कारगर साबित हुआ।''

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »