ब्राजील में बारिश ने बरपाया कहर, देश के दक्षिणी राज्य में 10 लोगों की मौत; गवर्नर ने आपदा की दी चेतावनी

May 02, 2024

 ब्राजील में बारिश ने बरपाया कहर, देश के दक्षिणी राज्य में 10 लोगों की मौत; गवर्नर ने आपदा की दी चेतावनी


Heavy Rainfall in Brazil ब्राजील के दक्षिणी राज्य रियो ग्रांडे डो सुल में भारी बारिश के चपेट में कई लोग आ गए। रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में भारी बारिश की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई है और करीब 21 लोग लापता हैं। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार तूफान से हुए नुकसान के कारण 3300 से अधिक लोगों अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले गए है।

दक्षिणी ब्राजील में भारी बारिश से दस लोगों की मौत (फोटो- Reuters)

 दक्षिणी ब्राजील में बारिश कहर ढहा रही है। ब्राजील के दक्षिणी राज्य रियो ग्रांडे डो सुल में इस सप्ताह भारी बारिश के कारण दस लोगों की मौत हो गई और 21 लोग लापता हैं। स्थानीय सरकार ने चेतावनी दी है कि स्थिति गंभीर है और यह कुछ दिनों में और भी खराब हो सकती है। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि तूफान से हुए नुकसान के कारण 3,300 से अधिक लोगों अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले गए है।

बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, राज्य के गवर्नर एडुआर्डो लेइट ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा से बात की थी और हर संभव संघीय सहायता की मांग की थी। लूला गुरुवार को राज्य की यात्रा पर आने वाले हैं।

हाल के वर्षों में राज्य में सबसे व्यापक स्तर पर तबाही

गवर्नर के अनुसार, तूफान ने हाल के वर्षों में राज्य में सबसे व्यापक तबाही मचाई है। बाढ़ और भूस्खलन के बीच पुलों के ढहने और सड़कों के नष्ट होने के कारण कई शहर अलग-थलग पड़ गए हैं। लेइट ने इस सप्ताह के शेष दिनों के लिए राज्यव्यापी कक्षाओं को निलंबित करने की घोषणा की और इस बात पर जोर दिया कि सशस्त्र बलों से पूर्ण समर्थन मिला है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »