India के खिलाफ सीरीज के लिए अलर्ट हुई WI, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने प्री-मैच के लिए की 18 सदस्यीय टीम की घोषणा

June 30, 2023

 






क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ आने वाले दो मैचों की टेस्सीट रीज के लिए तैयारी कैंप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। शुक्रवार को एंटीगुआ के सीसीजी में मैच शुरू होने वाले हैं। 12 जुलाई को डोमिनिका में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। क्रैग ब्रैथवेट एक बार फिर टीम का नेतृत्व करेंगे।

 West Indies announce 18 member team against India वेस्टइंडीज के टेस्ट स्पेशलिस्ट क्रैग ब्रैथवेट एक बार फिर टीम का नेतृत्व करेंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने भारत के खिलाफ आने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कैंप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

12 जुलाई से शुरू होगी सीरीज-

सीरीज की तैयारी के लिए शुक्रवार को एंटीगुआ के सीसीजी में मैच शुरू होने वाले हैं। इसके बाद टीम आगे की तैयारी के लिए 9 जुलाई को डोमिनिका की यात्रा करेगी। 12 जुलाई को डोमिनिका में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा औक दूसरा मैच 20 जुलाई से त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में होगा। टेस्ट सीरीज के बाद 27 जुलाई से दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। इसके बाद अंत में 3 अगस्त से दोनों के बीच पांच मैचों की टी20I सीरीज होगी।
18 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा-

सीडब्ल्यूआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि सीडब्ल्यूआई पुरुष चयन पैनल ने आज कैरेबियन में भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले तैयारी कैंप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। वेस्टइंडीज इस समय आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में खेल रहा है, इसलिए कुछ सीनियर सदस्यों को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए कैंप में नहीं रखाी गया है। ऐसे में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेल रही वेस्टइंडीज-

विश्व कप क्वालीफायर के कारण जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ और काइल मेयर्स टीम में शामिल नहीं हैं और इनकी जगह केवम हॉज, एलिक अथानाज और जेयर मैकएलिस्टर को टीम में रखा गया है। इससे पहले 9 जुलाई तक वेस्टइंडीज की टीम जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर में वयस्त रहेगी।
भारत के खिलाफ खेलने के लिए वेस्ट इंडीज की 10 सदस्यीय टीम-

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथानाज़, जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रूमा बोनर, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, केवम हॉज, अकीम जॉर्डन, जायर मैकएलिस्टर, किर्क मैकेंजी, मार्क्विनो माइंडली, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफ़र, केमर रोच, जेडेन सील्स, जोमेल वारिकन।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »