यूपी के टॉप-10 अपराधि‍यों की ल‍िस्‍ट में शाम‍िल पत‍ि और पत्नी पर 25 हजार का इनाम, कौन है वंदना स‍िंह?

June 21, 2023

 माफ‍िया कुंटू सिंह की पत्नी वंदना स‍िंह।


कुख्यात माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह का नाम एक बार फि‍र खबरों में है। दरअसल, कुंटू सिंह की पत्नी वंदना सिंह ने 16 जून (शुक्रवार) को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, ज‍िसके बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आइए जानते हैं कौन है कुंटू स‍िंह और पुल‍िस उसकी पत्नी को क्‍यों तलाश रही थी, ज‍िसके बाद उसे सरेंडर करना पड़ा।

यूपी के टॉप-टेन अपराधियों की ल‍िस्‍ट में शामिल है कुंटू स‍िंह

आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव का रहने वाला ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह का नाम यूपी के टॉप-टेन अपराधियों की ल‍िस्‍ट में शामिल है। डी-11 गैंग के लीडर माफिया कुंटू सिंह का आपराधि‍क इतिहास काफी बड़ा है। कुंटू का नाम हत्या, लूट, छिनैती समेत अन्य सभी प्रकार के अपराधों में शामिल है।

पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्‍या के बाद सुर्खि‍यों में आया था कुंटू

कुंटू स‍िंह सुर्खियों में तब आया, जब 2013 में पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या हुई थी। हत्याकांड के बाद से ही कुंटू जेल की सलाखों के पीछे है।
पत्नी वंदना स‍िंह पर भी दर्ज हैं कई मुकदमे

कुंटू स‍िंह जेल में सजा काट रहा है, इसके बाद भी उसके गैंग के लोग लगातार रंगदारी, हत्या, लूट व छिनैती जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। अपराध की कमाई से कुंटू सिंह ने कई विद्यालय भी बना ल‍िए और इसका प्रबंधक उसने अपनी पत्नी वंदना सिंह को बनाया। वंदना पर फर्जीवाड़ा कर स्कूलों की मान्यता लेने समेत कई मुकदमें पुलिस ने दर्ज क‍िए।

वंदना पर था 25 हजार रुपए का इनाम

वंदना पर तत्कालीन एसपी सुधीर कुमार सिंह ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। इसी बीच बीते 16 जून को उसने कोर्ट में सरेंडर कर द‍िया। अदालत ने वंदना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »