Kotak Mahindra Bank के मैनेजिंग डायरेक्टर KVS Manian ने दिया इस्तीफा, 29 साल से ज्यादा किया था काम

May 01, 2024

 Kotak Mahindra Bank के मैनेजिंग डायरेक्टर KVS Manian ने दिया इस्तीफा, 29 साल से ज्यादा किया था काम


कोटक महिंद्रा बैंक ने मंगलवार को घोषणा की कि बैंक के संयुक्त प्रबंध निदेशक केवीएस मणियन ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। कोटक महिंद्रा बैंक के संयुक्त प्रबंध निदेशक मणियन निजी क्षेत्र के अनुभवी ऋणदाता हैं। मणियन को इस साल जनवरी में प्रबंधन फेरबदल में पदोन्नत किया गया था। बैंक की ओर से मणियन के भविष्य के प्लान के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।
Kotak Mahindra Bank के मैनेजिंग डायरेक्टर KVS Manian ने दिया इस्तीफा

HIGHLIGHTSमणियन निजी क्षेत्र के अनुभवी ऋणदाता हैं।
बैंक के नए एमडी और सीईओ अशोक वासवानी हैं।

 कोटक महिंद्रा बैंक ने मंगलवार को घोषणा की कि बैंक के संयुक्त प्रबंध निदेशक केवीएस मणियन (joint managing director K V S Manian) ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।
कोटक महिंद्रा बैंक के संयुक्त प्रबंध निदेशक मणियन निजी क्षेत्र के अनुभवी ऋणदाता हैं। मणियन को इस साल जनवरी में प्रबंधन फेरबदल में पदोन्नत किया गया था।

RBI ने लगाए थे हाल ही में प्रतिबंध



ADVERTISING


यह खबर आरबीआई द्वारा ऋणदाता पर गंभीर व्यावसायिक प्रतिबंध लगाने के कुछ दिनों बाद आई है। मालूम हो कि बैंक के टेक आर्टिटेक्चर में खामियों के चलते आरबीआई ने बैंक को नए क्रेडिट कार्ड बेचने पर रोक लगा दी है।
क्यों दिया मणियन ने पद से इस्तीफा

बैंक की ओर से दी गई स्टेटमेंट के मुताबिक, उपभोक्ता, वाणिज्यिक, थोक और निजी बैंकिंग सहित विभिन्न व्यवसायों का नेतृत्व करने वाले मणियन ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।



हालांकि, बैंक की ओर से मणियन के भविष्य के प्लान और इस्तीफा देने के कारणों के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

उनकी पदोन्नति से कुछ दिन पहले, मीडिया रिपोर्ट्स का दावा था कि मणियन एक छोटे प्रतिद्वंद्वी बैंक के प्रमुख बनेंगे।

मणियन के बारे में पहले अटकलें थीं कि वे कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ और एमडी के रूप में उदय कोटक की जगह लेंगे।
मणियन की जगह कौन करेगा काम

मंगलवार को, कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने कहा कि उसके उप प्रबंध निदेशक शांति एकंबरम (deputy managing director Shanti Ekambaram) निवेश बैंकिंग और संस्थागत इक्विटी और परिसंपत्ति पुनर्निर्माण व्यवसायों की देखरेख करेंगे, जिनकी देखरेख मणियन करते थे।

जबकि बैंक के नए एमडी और सीईओ अशोक वासवानी (newly appointed MD and CEO Ashok Vaswani) थोक, वाणिज्यिक की देखरेख करेंगे। बैंक सीधे उन्हें ही रिपोर्ट करेगा।

अशोक वासवानी ने कहा, "मणियन ने कोटक में 29 साल से अधिक समय बिताया है और हम उनके सहयोग के लिए उनके आभारी हैं और हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »