Apple की भारत में डबल डिजिट ग्रोथ, Tim Cook ने कहा- भारतीय बाजार में अपार संभावनाएं, पहले से ज्यादा करेंगे फोकस

May 03, 2024

 Apple की भारत में डबल डिजिट ग्रोथ, Tim Cook ने कहा- भारतीय बाजार में अपार संभावनाएं, पहले से ज्यादा करेंगे फोकस


एप्पल इंडिया (Apple India) ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी किये थे। इस नतीजे में कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में कंपनी का ग्रोथ डबल डिजिट हो गया है। इसके अलावा कंपनी के रेवेन्यू में भी शानदार तेजीआई है। आईफोन (iPhone) बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) के वित्तीय परफॉर्मेंस काफी शानदार रही। कंपनी के प्रदर्शन पर एप्पल के सीईओ टिम कुक (Apple CEO Tim Cook) ने प्रतिक्रिया दी।



Apple की भारत में डबल डिजिट ग्रोथ

आईफोन (iPhone) बनाने वाली कंपनी एप्पल इंडिया (Apple India) के रेवेन्यू में शानदार तेजी आई है। रेवेन्यू में डबल डिजिट ग्रोथ को लेकर एप्पल के सीईओ टिम कुक (Apple CEO Tim Cook) की प्रतिक्रिया आई है। टिम कुक ने कहा कि भारतीय बाजार में रोमांच है। भविष्य में भारतीय बाजार में कई संभावनाएं है।

भारत के बाजार को फोकस में रखते हुए टिम कुक ने कहा कि ऐप्पल डेवलपर से लेकर बाजार तक के सिस्टम पर काम किया जा रहा है। एप्पल इंडिया के चौथी तिमाही नतीजों में आए ग्रोथ से भी मैं खुश हूं।

टेक टाइटन की दूसरी तिमाही की कमाई के दौरान भारत के विशिष्ट कॉल-आउट में टिम कुक ने कहा

हम (भारत में) दोहरे अंक में मजबूत हुए और इसलिए हम इससे बहुत-बहुत प्रसन्न थे। यह हमारे लिए मार्च तिमाही का नया राजस्व रिकॉर्ड था। जैसा कि आप जानते हैं कि मैं इसे एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं और यह हमारे लिए एक प्रमुख फोकस है।

इसके आगे उन्होंने कहा कि ऑपरेशनल साइड या सप्लाई चेन के संदर्भ में हम भारत में प्रोडक्शन कर रहे हैं, लेकिन बाजार में कॉम्पीटीशन होने की वजह से हमें भारत में प्रोडक्शन करना जरूरी है।


बाकी देशों में कैसी रही कंपनी की परफॉर्मेंस

दुनिया में कई देशों में आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग होती है। इन सभी देशों में कंपनी के रेवेन्यू में तेजी देखने को मिली है। मार्च तिमाही में भारत के अलावा लैटिन अमेरिका और मध्य पूर्व के साथ-साथ कनाडा, स्पेन और तुर्की में भी रेवेन्यू में तेजी आई है।

एप्पल के भारत रिपोर्ट कार्ड को लेकर कुक ने कहा कि कंपनी के पास विभिन्न पहलों के साथ-साथ परिचालन संबंधी चीजें भी चल रही हैं। पिछले साल भारत में कई एप्पल स्टोर (Apple Store) खोले गए हैं। इन स्टरों से भी हमें पॉजिटिव रिस्पांस मिला है। ऐसे में एप्पल अपने चैनलों का विस्तार के साथ डेवलपर इकोसिस्टम पर भी काम कर रहा है।
एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मेस्त्री ने कहा


कंपनी उभरते बाजारों में मजबूत गति से विशेष रूप से प्रसन्न है। कंपनी ने लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व, भारत, इंडोनेशिया, फिलीपींस और तुर्की सहित कई देशों और क्षेत्रों में पहली छमाही में राजस्व रिकॉर्ड बनाया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »